मसल पावर बनाम मैन पावर होगा हरियाणा में अगला विधानसभा चुनाव

>मनी व मसल पावर वाली भाजपा सरकार से टकराएगा मेन पावर वाला जजपा-बसपा गठबंधन – दुष्यंत चौटाला >50 प्लस लक्ष्य के साथ घर-घर जाकर 50 दिन तक कार्यकर्ता करे मेहनत, आएगा किसान-कमेरे का राज – दुष्यंत चौटाला >भाजपा राज में नौकरियों में भ्रष्टाचार का सोनीपत की घटना जीता जागता उदाहरण - दुष्यंत चौटाला

0
18

गुरुग्राम, 26 अगस्त। प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में मनी व मसल पावर वाली भाजपा सरकार और मेनपावर वाले जजपा-बसपा के गठबंधन के साथ टक्कर होगी। इस मनी-मसल पावर वाली भाजपा सरकार को तोड़ने के लिए मेनपावर वाले गठबंधन के एक-एक कार्यकर्ता अगले 50 दिन, 50 प्लस का लक्ष्य लेकर प्रत्येक बूथ व घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और प्रदेश में किसान व केमरे का राज लेकर आएंगे। ये बात आज गुरुग्राम में आयोजित जननायक जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की संयुक्त जिला स्तरीय बैठक में जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कही। वहीं इस दौरान उन्होंने सोनीपत में सीएम की रथ यात्रा के आगे एक व्यक्ति के आत्मदाह करने के प्रयास की घटना की निंदा की।

अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित इस बैठक में जेजेपी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी-बीएसपी गठबंधन को मेन पावर वाला गठबंधन बताते हुए कहा कि हमारी लड़ाई उस पार्टी से है जिसके पास मनी और मसल दोनों की पावर है। दुष्यंत ने इंग्लिश न्यूज पेपर में छपी एक रिपोर्ट का हवाले देते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले पांच सालों में जनता का विकास करने की बजाय खुद को मालमाला करते हुए अपना विकास किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 साल में भाजपा की संपत्ति लगभग दोगुनी हो गई है।

दुष्यंत ने कहा कि मनी पावर के साथ-साथ भाजपा के पास मसल पावर भी है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से संत रविदास जी के मंदिर तोड़ने की निंदनीय घटना का मीडिया ने कहीं भी जिक्र नहीं किया बल्कि पी चिदंबरम को सुर्खियों में रखा।

दुष्यंत चौटाला ने जजपा-बसपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि मनी और मसल पावर वाली इस भाजपा को तोड़ने के लिए मेनपावर वाले गठबंधन के एक-एक कार्यकर्ताओं को अगले 50 दिन 50 प्लस का लक्ष्य लेकर प्रत्येक बूथ व घर-घर जाकर प्रचार करना होगा।

वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि हमें ‘किसान-कमेरे आगे बढ़, जीत ले अपना चंडीगढ़’ के नारे के साथ गरीब, किसान व कमेरे का राज लाना है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से भाजपा सरकार ने सिर्फ झूठ बोलकर प्रदेश को जलाया व लुटाया है।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने सोनीपत में एक व्यक्ति द्वारा सीएम के चुनावी रथ यात्रा के सामने खुद को आग लगाने की घटना की निंदा करते हुए इसे भाजपा सरकार की विफलता बताई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि झुलसे हुए शख्स ने सीएम पर वादा करके ग्रुप-डी में उसके दो बच्चों को नौकरी नहीं देने की बात कही है। दुष्यंत ने कहा कि इससे एक बात तो साफ हो गई है कि जो सरकार नौकरियों में पारदर्शिता के नाम पर बड़ा-बड़ा ढोंग करती है उसका पर्दाफाश इस बात से हो रहा है कि मुख्यमंत्री खुद नौकरी दिलवाने का वादा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस भाजपा राज में पिछले पांच सालों में नौकरियां देने के नाम पर खूब भ्रष्टाचार हुआ है और सिर्फ एकमात्र ग्रुप-डी की नौकरियां निकाल कर जॉब सिस्टम को खराब किया है।

वहीं बैठक में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जजपा-बसपा ने गठबंधन करके किसान और कमेरे वर्ग को एक साथ जोड़ा है इसलिए अब झूठी व घमंडी भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़े। निशान सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले गरीब, किसान, युवा, कर्मचारी, व्यापारी समेत तमाम वर्ग के साथ बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा ने वादाखिलाफी करके जनभावनाओं का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि झूठी भाजपा सरकार से बदला लेने का अब सही समय आ गया है।

वहीं इस दौरान बसपा के वरिष्ठ नेता व उत्तरी राज्यों के प्रभारी डॉ. मेघराज ने भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों को बयां करते हुए कहा कि जनता पर जब जुल्म हद से ज्यादा बढ़ जाता है तो इतिहास गवाह है कि उस अन्याय को मिटाने के लिए कोई उचित व्यवस्था की जाती है। उन्होंने कहा कि जेजेपी-बीएसपी गठबंधन प्रदेश के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है और लोगों की भावनाओं के अनुरूप प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनेगी। डॉ. मेघराज ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या, आपसी भाईचारे को खराब करने और जनता के साथ जुमलेबाजी करने वाली भाजपा सरकार से आज जनता छुटकारा पाना चाहती है। इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी अनंत राम तंवर,पूर्व विधायक गंगाराम पटौदी,बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती,वकील नेतराम प्रदेश महासचिव बसपा,जजपा जिलाध्यक्ष सूबे सिंह बोहरा,बसपा लोकसभा प्रभारी महेंद्र जाजोरिया, बलदेव अलालपुर प्रदेशउपाध्यक्ष, प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड़, प्रधान महासचिव फूल सिंह सैनी,प्रदेश सचिव सुरेन्द्र ठाकरान,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नरेश सहरावत,दिनेश अग्रवाल,हलका अध्यक्ष ऋषि राज राणा,शैलेष खटाना,रविन्द्र कटारिया,राजेश यादव,बुद्धिजीवी सेल के जिलाध्यक्ष अत्र सिंह रूहिल,अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष संतलाल ज्योत्रीवाल,किसान सेल के जिलाध्यक्ष बल्लै चेयरमैन,कल्याण सिंधु,शमशेर डागर,युवा जिलाध्यक्ष कृष्ण गडौली,पवन धनकौट,दीपचंद पटौदी जिलापार्षद,मनोज बंदवाडी,नरेश दहिया धनवापुर,साहब सिंह सोलंकी,जगमोहन ठाकरान,आदि मौजूद रहे तथा इस मौके पर जननायक जनता पार्टी में सैंकड़ो युवाओं ने दुष्यंत चौटाला के समक्ष पार्टी में आस्था जताई जिनमें विश्वास त्यागी,सूरज धर्मपुर से सुरेंदर सोलंकी बाबूपुर से जितेन्द्र,बलवान,सुल्तान धनवापुर से गौरव टेकचंद से
मोहन प्रकाश,विकास शर्मा सूरत नगर से, मदन लाल राम विहार से सुरजीत मुबारिकपुर से बहादुर सिंह,अरुण सैनी,धर्मेन्द्र फर्रुखनगर से मोहित पातली से राजे राम माकडौला से दीपेश,यशपाल चंदू से मनीष इकबालपुर से कुलदीप कालियावास से मनोज,रविन्द्र बसई से ओमपाल,वसीम अंसारी शक्ति पार्क से सागर,नेम सिंह भवानी इंक्लेव
से मोनू,जसवीर ठाणा से जोगिन्द्र,त्रिलोक साढ़राणा से राहुल यादव,यशपाल से धानावास रोहित,हितेश सुल्तानपुर से महेश,बलबीर हस्लापुर हंसराज,राजेश कुमार फाजिलपुर से गोपाल जी दरबारीपुर से मनीष वोकन हसनपुर से
मंगत सिंह बेगमपुर खटोला से सुरेश रामगढ़ से होशियार सिंह,हरीश,करन सिंह नाहरपुर रूपा से हेमंत,सुरेन्द्र पलड़ा
से सुभाषचंद्र,जयपाल यादव,वीरेंद्र कुमार,सत्यवान यादव,रवि यादव,दीपक यादव,शिव कुमार,नरेश कुमार,सचिन यादव,आनंद,वीरेंद्र सिंह,लाला राम शिकोपुर से जगदीश सिकंदर पुर से रोहित तंवर तिगरा से अनिल सैनी प्रेमपुरी झाड़सा से राजेश ठाकरान झाड़सा से प्रदीप हंस हंस इंकलेव से हरिओम-सिरहौल आदि को दुष्यंत चौटाला ने पार्टी का झंडा देकर पार्टी में शामिल किया.

LEAVE A REPLY