आशीर्वाद रथ यात्रा के दौरान गुरु ग्राम वासियों को मिलेगी करोड़ो की सौगात

0
7

गुरुग्राम || हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल अपनी जन आशीर्वाद रथ यात्रा के दौरान गुरु ग्राम वासियों को लगभग 53 करोड की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। यह रथयात्रा 27 अगस्त मंगलवार को गुरुग्राम पहुंचेगी और यात्रा का रात्रि पड़ाव गुरुग्राम में ही होगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि 27 अगस्त को रात्रि पड़ाव के बाद 28 अगस्त को प्रातः रथ पर सवार होने से पहले मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर में ही 8 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा लगभग 23 करोड़ रुपये की 4 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा और लगभग 30करोड़ रुपये की चार अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी।
जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होगा, उनमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा गुरुग्राम के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में लगभग पोने 8 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया 10 लेन का सिंथेटिक ट्रैक, गांव चकरपुर में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा लगभग 8.7 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया कैमरा म्यूजियम, लगभग 6 करोड रुपए की लागत से नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सुभाष नगर में बनाया गया बूस्टिंग स्टेशन तथा हरियाणा सीएसआर एडवाइजरी बोर्ड द्वारा पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के सीएसआर फंड के सहयोग से लगभग 1 करोड़ रुपये की राशि से गांव कुकरोला में बनाया गया ग्राम पंचायत भवन एवं सामुदायिक केंद्र शामिल है। उन्होंने बताया कि सुभाष नगर के बूस्टिंग स्टेशन से भीम नगर, अशोक पुरी, रतन गार्डन, शिवपुरी, सुभाष नगर तथा जैकबपुरा मे रहने वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति होगी।
उन्होंने बताया कि जिन 4 परियोजनाओं की मुख्यमंत्री द्वारा बुधवार को आधारशिला रखी जाएगी, उनमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के लगभग 15 करोड रुपए की लागत से गांव सिकंदरपुर में जलाशय का जीर्णोद्धार, लगभग 5 करोड रुपए की लागत से गांव वजीराबाद में जलाशय परियोजना का जीर्णोद्धार, नगर निगम गुरु ग्राम के लगभग पौने 7 करोड रुपए की लागत से साउथ सिटी फेस एक में रोड, सीवर लाइन तथा स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज के इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करना और नगर निगम गुरुग्राम के ही लगभग 3 करोड रुपए की लागत से लक्ष्मण विहार क्षेत्र में बूस्टिंग स्टेशन बनाकर उस क्षेत्र में रहने वाले उपभोक्ताओं को नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने की परियोजनाएं शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब भी गुरुग्राम आते हैं तो गुरुग्राम वासियों को कोई न कोई सौगात अवश्य देकर जाते हैं, इस बार भी जन आशीर्वाद रथ यात्रा के दौरान आगमन पर भी वे गुरुग्राम को 8 परियोजनाओं की सौगात देकर जाएंगे।

LEAVE A REPLY