भाजपा ने बैठा दिया गुडगांव का भट्ठा-दुष्यंत

0
14
जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला रैली को संबोधित करते हुये

पटौदी/गुरुग्राम || चुनावी माहौल मे हिसार के पूर्व सांसद एवं जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि गुड़गांव जिला के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष स्वयं हैं परंतु गुड़गांव क्षेत्र के लोगों के एक भी कष्ट का निवारण नहीं हो रहा है। गुड़गांव जिले के गांवों में न तो पीने का पानी है और ना ही लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। श्री चौटाला सोमवार को अपने जन-चौपाल कार्यक्रम के अंतर्गत पटौदी हलके के विभिन्न गांवों में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे।

पूर्व सांसद ने कहा कि पटौदी हलके के राठीवास,खरकड़ी, हेली मंडी सहित दर्जनों जगहों पर ग्रामीणों से मिले थे। ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि उनके गांव में पीने का पानी नहीं है और ना ही सड़कें हैं । ग्रामीणों ने यह भी बताया कि इस क्षेत्र में सरकार के दबाव के कारण जिला प्रशासन जानबूझकर ट्यूबवेल के कनेक्शन काट रहा है। पूर्व सांसद श्री चौटाला ने कहा कि गुड़गांव क्षेत्र का भाजपा सरकार ने भट्ठा बैठा दिया है। यहां पर लोगों को न तो पीने का पानी मिल रहा है और ना ही बिजली मिल पा रही है। पूरे प्रदेश में अगर सबसे ज्यादा रोजगार की संभावनाएं हैं तो वह गुड़गांव में है लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण आज एक भी नया उद्योग गुड़गांव में नहीं लगा,जबकि कई प्लांट बंद हो चुके हैं । उन्होंने कहा कि बड़े बड़े उद्योगों सहित छोटी-छोटी फैक्ट्रियों में गुड़गांव या हरियाणा के युवा नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों के युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है जो कि प्रदेश के युवाओं के हक पर डाका है।

श्री चौटाला ने कहा कि अगर आप के समर्थन और प्यार से चौधरी देवीलाल के सपनों की जननायक जनता पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश में जितने भी निजी उद्योग हैं उन सभी में 75% रोजगार हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित किए जाएंगे । जिस दिन जे जे पी की सरकार बन गई उसी दिन यह कानून बना दिया जाएगा कि हर फैक्ट्री,उद्योग में 75% नौकरी प्रदेश के युवाओं को मिले। श्री चौटाला ने कहा कि इससे बड़ी त्रासदी और क्या होगी कि गुड़गांव क्षेत्र में आज भी हजारों लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे हैं जबकि आप लोगों की ही जमीन पर उद्योग चल रहे हैं और आपका ही बिजली पानी ले रहे हैं। श्री चौटाला ने कहा कि जन चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने बुढ़ापा पेंशन का दुखड़ा भी रोया। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार बनने पर 55 साल की महिलाओं को तथा 58 साल के पुरुषों को घर बैठे ही पेंशन मिला करेगी और उन्हें पेंशन के लिए बैंक या डाकघर में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे । उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी सात हजार के करीब गांवों में पीने के पानी के लिए आरओ प्लांट लगाए जाएंगे ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से बच सकें।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ईमानदारी का ढोंग पीट रही है जबकि हकीकत यह है कि हर हर जगह पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है।रोडवेज में किलोमीटर स्कीम में किया गया घोटाला इसका जीता जागता सबूत है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में दर्जनों परीक्षाओं के पेपर आउट हुए और जब पकड़े गए तो सरकार ने अधिकारियों के सिर दोष जड़ दिया।

इससे पहले पटौदी क्षेत्र के गांवों में पहुंचने पर दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया एवं उन्हें सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई गई ।श्री चौटाला ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने उन्हें जो पगड़ी पहनाई है उसकी लाज रखेंगे और कभी इस क्षेत्र की पगड़ी को झुकने नहीं देंगे। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर,पूर्व विधायक गंगा राम, जिला प्रधान सूबे सिंह बोहरा,महेश चौहान,ऋषिराज राणा,रविंद्र कटारिया,राजेश बालेवा,कृष्ण गाडौली, नरेश सहरावत, अमरनाथ कश्यप सहित पार्टी के कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY