बीजेपी जैसी पार्टी देश के लिए खतरा: नवीन जयहिंद

0
110
आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद, साथ मे जिला अध्यक्ष महेश यादव एवं अन्य पार्टी कार्यकर्ता।

गुरुग्राम। आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने गुरुग्राम में आगामी लोकसभा चुनाव को ले कर प्रैस कोन्फ्रेंस की और लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का पक्ष मीडिया के सामने रखा। उन्होने बताया की सभी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव प्रचार – प्रसार की जिम्मेदारी दे दी गई है। उन्होने बताया कि लोकसभा प्रत्याशी के लिए कोई भी आम आदमी आवेदन कर सकता है। साथ ही बताया कि अगले 10 दिन में सभी पोलिंग स्टेशनों पर पोलिंग स्टेशन इंचार्ज नियुक्त कर दिए जायेंगे। आम आदमी पार्टी का बूथ स्तर तक का संगठन विस्तार हो चुका है।

चुनाव मे दिल्ली मॉडल को रखेंगे आगे

नवीन जयहिंद ने मिडिया से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो दिल्ली में काम किए है, चाहे वो सस्ती बिजली, फ्री पानी , बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ सेवाए, फसल बर्बादी पर किसान को सबसे ज्यादा मुआवजा, शहीद जवान के सम्मान में देश में पहली सरकार जो शहीद के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक मदद देती है आदि हो पार्टी इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। इसके अलावा भाजपा का जो 2014 में मेनिफेस्टो था उसे जनता बीच लेकर जायेंगे और भाजपा की असलियत जनता के सामने लेकर आयेंगे, चाहे वो 15 लाख रूपये देने की बात थी। 2 करोड़ नौकरिया देने की बात थी,  चाहे गाय की बात थी , चाहे गंगा की बात थी, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागु करना हो, मोदी जी जनता से किये किसी भी वादे को पूरा नही कर पायेगा। हरियाणा में जो मोदी वादे करके गये थे उनमे से भाजपा एक भी वादा पूरा नही कर पाई। हरियाणा में सिर्फ जातिवाद का जहर घोलने का काम किया है।  खट्टर सरकार ने काम नही काण्ड किये है। जिस तरह से आज देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है उसके लिए जरूरी है कि देश को मोदी व शाह की जोड़ी से बचाया जाए।

सेना पर राजनीति के लिए बीजेपी को लिया आड़े हाथ

जयहिंद ने भाजपा के सेना पर राजनीति करने पर घेरते हुए कहा कि भाजपा सेना के नाम पर राजनीति करने में भी पीछे नही रही। जब पूरा देश बोर्डर पर जाने की तैयारी में था तब भाजपा बूथ पर जा रही थी, इसलिए देश को बचाना जरूरी है। शहीदों की चिता भी ठंडी नही हुई थी तब भाजपा रैली कर रही थी, पोस्टर लगवा रही थी। सेना पर राजनीति करने वाली भाजपा से देश को बचाना जरूरी है। जब देश सेना के साथ खड़ा था तब भाजपा नेता सेना की वर्दी पहने राजनीति कर रहे थे ऐसे लोगों से देश को बचाना जरूरी। देश सेना के हाथों में सुरक्षित है न कि भाजपा के हाथों में। भाजपा पार्टी देश में धर्म-जाति के नाम से राजनीति कर रही है। देश और समाज को बाँटने का काम करती है ऐसी भाजपा से देश को बचाना जरूरी है। भाजपा देश के लिए हानिकारक है। भाजपा ने हरियाणा का तो पूरी तरह से सत्यानाश कर दिया है जातिवाद का जहर घोल कर। देश को बचाने के लिए जो साथ आयेंगे उनका खुले दिल से स्वागत है।

भाजपा का 40 पार्टियों के साथ क्या ठगबंधन है?

प्रदेशाध्यक्ष ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा ने 40 पार्टियों के साथ क्या ठग बंधन किया हुआ है। 2014 के चुनाव में भाजपा को सिर्फ 31 % जनता ने वोट दिया था बाकि 69 % मोदी जी को हराना चाहते थे। देश हित मे जरुरी है को सभी राजनीतिक दल जिन्हें पूरे हिंदुस्तान में 69% वोट मिले थे वो एकजुट हो जाये। क्योकि जिस तरह बीजेपी के राज में मोदी ने तानाशाही की है वो आज़ादी के बाद पहली बार देखने को मिली है। देश मे पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश को बचाने के लिए आवाहन किया, देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश मोदी और अमित शाह की जोड़ी कर रही है। देश के मीडिया, न्याय पालिका और लोकतंत्र का अस्तित्व खतरे में है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष मेहश यादव , राज्य कार्यकारिणी सदय सूर्यदेव, नुह जिला अध्यक्ष अनिश खान, गुरुग्राम सन्गठनमंत्री राजेश कारगवाल, प्रदीप यादव, अध्यक्ष धीरज यादव, समसुदीन कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY